अ.भा महापौर परिषद के ५० वी बैठक मे महापौर अंजली घोटेकर का सहभाग - KhabarBat™

Breaking

KhabarBat™

kavyashilp™ Digital Media •Reg• MH20D0050703

    Create Your Dream Website  

💻 Create a beautiful, modern website

with all the features you need for your industry. 

          News Portals/ Website -   📞 Call- 7264982465      

०२ ऑगस्ट २०१९

अ.भा महापौर परिषद के ५० वी बैठक मे महापौर अंजली घोटेकर का सहभाग



चंद्रपूर/संवाददाता:

अखिल भारतीय महापौर परिषद की ५० बैठक आगरा मी संपन्न हुई, जिसने देश में नियमो को लेकर अलग अलग राज्यों में अलग अलग नियम, ग्रांट जारी करने के अलग नियमो को लेकर आवाज उठाई गई! 

बैठक की अध्यक्षता यूपी के उपमुख्यमंत्री श्री दिनेश शर्मा ने की तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी विशेष तौर पर उपस्थित हुए! बैठक को उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने भी संबोधन किया! बैठक में भाग लेकर लौटे महापौर सौ. अंजली घोटेकर चंद्रपूर ने काही कि सभी महापौर ने सर्व सम्मति से ७४ वी संविधान संशोधन को लागु करवाने की मांग की ताकि देश में सभी निगमों में एक जैसा नियम लागु हो सके सौ. अंजलि घोटकर ने बताया की बैठक के निर्णय मुताबिक अखिल भारतीय महापौर परिषद देश में एक देश, निगम तथा एक नियम लागु करवाने की मांग को लेकर शीघ्र देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रजी मोदी से केंद्रीय मंत्री श्री हरद्वीप सिंह सूरी के साथ मुलाकात करेंगी। 

महापौरों की मांग हैं जिस प्रकार प्रधानमंत्री मोदीजी ने देश में एक देश एक टैक्स व्यवस्था लागु की है, उसी तर्ज पर निगमों में एकसारता लेन तथा महापौरों को अधिक अधिकार देने के लिए उचित कदम उठाये जाए। महापौर सौ. अंजलि घोटकर ने कहा की दिल्ली व चंडीगढ़ में महापौर को 1 साल का कार्यकाल तथा कुछ राज्यों में ढाई साल का कार्यकाल दिया जाता है! 

महापौरों की मांग थी कि पूरे देश में महापौरों का कार्यकाल एक जैसा करते हुए 5 साल निर्धारित किया जाए! सभी महापौर ने परिषद से मांग की कि केंद्र सरकार सभी महापौर को एक साथ विकास के लिए केंद्रीय ग्रांट सीधे जारी की जाए! ताकि वह अपने क्षेत्र के विकास के लिए अधिक से अधिक काम करवा सके! 

चंद्रपुर शहर महानगरपालिका चंद्रपुर की ओर से महापौर सौ. अंजलि घोटेकर इन्होंने अपने कार्यकाल में शहर विकास कार्य को उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा एवं महापौर परिषद के समक्ष रखते हुए शहर के डंपिंग ग्राउंड को स्वच्छ कर उसका सौंदर्यीकरण करना, घंटा गाड़ी द्वारा रोज द्वार से द्वार कचरा उठाना एवं उसी दिन उसमें से गीला कचरा अलग और सूखा कचरा अलग कर गीले कचरे से हरित खाद निर्माण करना, रास्तों की सफाई की बातें बताई जिसकी उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश जी शर्मा ने बहुत प्रशंसा की इस समय महाराष्ट्र के अकोला के महापौर श्री विजय अग्रवालजी, अमरावती के श्री संजयजी नरवणे, पिंपरी -चिंचवड़ के श्री राहुलजी जाधव प्रमुखता से उपस्थित थे! 

महापौर सौ. अंजलि घोटेकर ने बताया कि महापौर परिषद की अगली बैठक सितंबर महीने में सूरत ने बुलाई जा रही है! जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रजी मोदी को आमंत्रित किया जाएगा ताकि महापौर परिषद की मांगों पर विचार किया जा सके! 

बैठक में सर्वसम्मति से आगरा के महापौर श्री नवीन जैन को अखिल भारतीय महापौर परिषद का अध्यक्ष चुना गया! इसके बाद महापौर ने आगरा की सफाई व्यवस्था का दौरा किया! तथा क्षेत्र के स्मार्ट बिन योजना को भूरी भूरी प्रशंसा को तथा इस योजना के सभी निगमों में लागु करने के लिए केंद्र सरकार से ग्रांट दिए जाने की मांग की!